Transport Department Vacancy 2024 : ट्रांसपोर्ट डिपार्टमेंट में मोटर व्हीकल ऑफिसर पद की भर्ती का नोटिफिकेशन हुआ जारी

By Ravi

Updated on:

Transport Department Vacancy
WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

Transport Department Vacancy 2024 : ट्रांसपोर्ट विभाग में मोटर व्हीकल ऑफिसर की भर्ती का नोटिफिकेशन जारी हो गया है। आवेदन फॉर्म भरने की अंतिम तिथि 22 अगस्त है।

यह खबर उन युवाओं के लिए उत्साहजनक है जो इस भर्ती का इंतजार कर रहे थे। इस भर्ती में मोटर व्हीकल ऑफिसर के 36 पद शामिल हैं, जिसके लिए महिला और पुरुष दोनों अभ्यर्थी आवेदन कर सकते हैं। उम्मीदवारों से ऑनलाइन आवेदन आमंत्रित किए गए हैं।

हरियाणा लोक सेवा आयोग ने 36 मोटर व्हीकल ऑफिसर पदों के लिए नोटिफिकेशन जारी कर दिया है। इसमें 13 पद मोटर व्हीकल ऑफिसर के प्रवर्तन के लिए और 23 पद परिवहन विभाग के लिए हैं। इस भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन 2 अगस्त से शुरू हो गए हैं और आवेदन की अंतिम तिथि 22 अगस्त को शाम 5 बजे तक निर्धारित की गई है।

ट्रांसपोर्ट डिपार्टमेंट भर्ती आवेदन शुल्क जाने

Transport Department में मोटर व्हीकल ऑफिसर भर्ती में, सामान्य वर्ग और अन्य राज्यों के उम्मीदवारों के लिए आवेदन शुल्क 1000 रुपए निर्धारित किया गया है।

वहीं, आर्थिक रूप से कमजोर वर्ग (ईडब्ल्यूएस), पिछड़ा वर्ग, अनुसूचित जाति, पूर्व सैनिकों और सभी महिलाओं के लिए आवेदन शुल्क मात्र 250 रुपए रखा गया है। दिव्यांगजन उम्मीदवारों के लिए आवेदन पूरी तरह से निशुल्क होगा। सभी उम्मीदवारों को आवेदन शुल्क का भुगतान ऑनलाइन माध्यम से करना होगा।

ट्रांसपोर्ट डिपार्टमेंट भर्ती आयु सीमा जाने

मोटर व्हीकल ऑफिसर भर्ती पद के लिए उम्मीदवार की न्यूनतम आयु 18 वर्ष और अधिकतम आयु 42 वर्ष तय की गई है। यह आयु 22 अगस्त 2024 के अनुसार गिनी जाएगी। आरक्षित वर्गों को सरकार के नियमों के अनुसार अधिकतम आयु सीमा में छूट प्रदान की गई है, जिससे वे भी इस अवसर का लाभ उठा सकें।

ट्रांसपोर्ट डिपार्टमेंट भर्ती शैक्षणिक योग्यता जाने

मोटर व्हीकल ऑफिसर एनफोर्समेंट पद के लिए उम्मीदवार का किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से कम से कम 60% अंकों के साथ स्नातक होना आवश्यक है। वहीं, मोटर व्हीकल ऑफिसर ट्रांसपोर्ट पद के लिए उम्मीदवार को मैकेनिकल या ऑटोमोबाइल में बीटेक के साथ-साथ एक वर्ष का अनुभव और लाइट मोटर व्हीकल ड्राइविंग लाइसेंस भी होना आवश्यक है।

ट्रांसपोर्ट डिपार्टमेंट भर्ती चयन प्रक्रिया जाने

इस भर्ती प्रक्रिया में अभ्यर्थियों का चयन लिखित परीक्षा, दस्तावेज़ सत्यापन, और चिकित्सा परीक्षण के आधार पर किया जाएगा, जिससे यह सुनिश्चित हो सके कि हर उम्मीदवार पूरी तरह से योग्य और तैयार है।

ट्रांसपोर्ट डिपार्टमेंट भर्ती आवेदन प्रक्रिया जाने

Transport Department Vacancy के लिए उम्मीदवार को सबसे पहले Official Website पर Online Apply करना होगा। आवेदन करने से पहले, अभ्यर्थियों को Official Notification को ध्यानपूर्वक पढ़ लेना चाहिए। उसके बाद Apply Link पर Click करें।

कृपया आवेदन फॉर्म में सभी आवश्यक जानकारी सावधानीपूर्वक भरें। अपने ज़रूरी दस्तावेज़, पासपोर्ट आकार की फोटो, और हस्ताक्षर अपलोड करें। इसके बाद, अपनी श्रेणी के अनुसार आवेदन शुल्क का भुगतान करें। आवेदन फॉर्म को अच्छी तरह से चेक करके फाइनल सबमिट करें और उसका प्रिंटआउट निकालकर सुरक्षित रख लें।

Transport Department Vacancy 2024 Check Online

आवेदन करने की तिथि – 2 अगस्त 2024

आवेदन करने की अंतिम तिथि – 22 अगस्त 2024

ऑफिसियल नोटिफिकेशन देखे – Click Here

ऑनलाइन आवेदन देखे – Click Here

मेरा नाम Ravi है और मैं Blogging के क्षेत्र में अनुभवी लेखक हूं। मैं पिछले 5 साल से Govt Job, Govt Yojana और Latest Update आम लोगों तक पहुंचाने का काम कर रहा हूं। इस समय में The Updated Baba पर बतौर Content Writer का कार्य कर रहा हूँ। कृपया अपना योगदान बनाये रखें। धन्यवाद

Leave a Comment